crime news

फर्जी एयरलाइंस जॉब प्लेसमेंट एजेंसी का पर्दाफ़ाश

दिल्ली समाचार (15 मार्च 2021): ईमेल के ज़रिये मिली शिकायत के आधार पर , दिल्ली पुलिस ने पश्चिमी दिल्ली के कीर्ति नगर में एक फर्जी एयरलाइंस जॉब प्लेसमेंट एजेंसी चलाने के आरोप में सात महिलाओं के एक गिरोह को गिरफ्तार किया है. आरोपी पीड़ितों को हवाई अड्डों पर आकर्षक नौकरियां देने के बहाने ठगते थे और ऑनलाइन पंजीकरण शुल्क लेते थे. पुलिस टीम द्वारा रविवार को कीर्ति नगर में छापेमारी की गई. सभी आरोपी महिलाएं करीब 20 साल की हैं और उनकी पहचान सुष्मिता, छाया, आकांक्षा, पूजा, रोशनी, रेखा और ज्योति के रूप में की गई है.

वेस्ट दिल्ली के पुलिस उपायुक्त उर्विजा गोयल ने कहा, “पीड़ितों को पहले 2,500 रुपये पंजीकरण शुल्क का हस्तांतरण करने के लिए कहा जाता था और फिर उन्हें यूनिफॉर्म शुल्क, सुरक्षा शुल्क आदि के नाम पर एक अतिरिक्त राशि हस्तांतरित करने के लिए मनाया जाता था.”

पुलिस अधिकारी ने कहा, “एक शिकायत ई-मेल के माध्यम से भी प्राप्त हुई है, जिसमें शिकायतकर्ता ने कहा कि एक हवाई अड्डे पर नौकरी देने के नाम पर उससे 32,000 रुपये की ठगी की गई है. आरोपी महिलाओं ने 1 सितंबर 2020 से 150 से अधिक पीड़ितों को धोखा देने की बात कबूल की है.” सभी आरोपी महिलाओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और आईटी एक्ट की धारा 66 डी के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!