भुवनेश्वर हवाई अडडे ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सहायता के लिए मेडिकल की अनिवार्य वस्तुओं की निर्बाधित आपूर्ति सुनिश्चित की

कोविड 19 के खिलाफ राष्ट्र की लड़ाई को सुदृढ़ बनाने के लिए देश भर के हवाई अड्डे प्रति दिन मेडिकल की अनिवार्य वस्तुओं तथा उपकरणों की ढुलाई कर रहे हैं। एएआई का भुवनेश्वर हवाई अडडा और इसके हितधारक 24 घंटे मेडिकल की अनिवार्य वस्तुओं तथा उपकरणों की निर्बाधित ढुलाई को सुगम बनाने में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।

भुवनेश्वर हवाई अड्डे के जरिये 09 मई 2021 तक विभिन्न एयरलाइंस के माध्यम से कोविड टीकों के कुल 669 बक्सों (20.53 एमटी) की ढुलाई की गई है। देश में ऑक्सीजन संकट से उबरने के लिए 23 अप्रैल 2021 से 11 मई 2021 तक सी17, सी130जे, एएन32 जैसे भारतीय वायु सेना के 75 विमानों द्वारा कुल 156 खाली ऑक्सीजन टैंकर, 526ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स तथा 140ऑक्सीजन सिलेंडरों की ढुलाई की गई। विभिन्न एयरलाइंनों के जरिये भी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स के 41 भागों की ढुलाई की गई। 10 लीटर के सीमलेस सिलेंडरों के 3500 भागों और 46.7 एल सीमलेस सिलेंडरों के 1520 भागों की ढुलाई की योजना है और इस खेप के दुनिया के अन्य देशों से एक सप्ताह के भीतर पहुंच जाने की उम्मीद है।

इसके अतिरिक्त, भुवनेश्वर हवाई अड्डा यात्रियों की सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए केंद्र तथा राज्य सरकारों के निर्देशों के अनुरुप कोविड-19 संबंधित सभी दिशानिर्देशों और प्रोटोकॉल का भी पालन कर रहा है। हवाई अड्डे के कर्मचारी लगातार सभी यात्रियों, हितधारकों, आगंतुकों, कर्मचारियों आदि से कोविड उपयुक्त बर्ताव का हमेशा पालन करने और कम से कम भीड़भाड़ होने से बचाने के लिए अलग अलग टाइमिंग बनाये रखने का आग्रह कर रहे हैं।

कोविड उपयुक्त बर्ताव से संबंधित जागरुकता फैलाने, यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हवाई अड्डा टर्मिनल पर लगे विभिन्न इलेक्ट्रानिक तथा स्थायी डिस्प्ले के माध्यम से निर्देशों को भी प्रदर्शित कर रहा है।

सभी हवाई अड्डे, जितना वे कर सकते हैं, हर प्रकार की लड़ाई में शामिल हो रहे हैं और इसका प्रयास कर रहे हैं। भुवनेश्वर हवाई अडडा ने सभी सुरक्षा उपायों को ध्यान में रखते हुए, ओडिशा सरकार के समर्थन एवं सहायता से एएआई के कर्मचारियों तथा अन्य हितधारकों के लिए कोविड टीकाकरण शिविर आयोजित किया गया है।

एमजी/एएम/एसकेजे/डीसी

error: Content is protected !!