इस समय फंडिंग की समस्या से जूझ रही है आप : अरविंद केजरीवाल

arvind-kejriwal

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (वेबवार्ता)। आने वाले लोकसभा चुनाव में दिल्ली समेत देशभर की 100 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने की प्लानिंग कर रही आम आदमी पार्टी को इस समय फंडिंग की समस्या से जूझना पड़ रहा है। ऐसे में चुनाव के लिए पैसा जुटाने के मकसद से पार्टी ने सोमवार शाम एक नैशनल लेवल कैंपेन को आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने लॉन्च किया। इसे ‘आप का दान, राष्ट्र का निर्माण’ नाम दिया गया है।

इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि वह एक बार फिर उनकी पार्टी को चंदा दें ताकि राष्ट्र निर्माण के काम में यह पार्टी आगे बढ़ सके। तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर सरकार में आने के बाद वह ठेकेदारों से केवल एक प्रतिशत कमीशन लेते तो आज पार्टी फंड में दो हजार करोड़ से ज्यादा रकम होती। लेकिन अगर ऐसा करते तो दिल्ली में स्कूल, अस्पताल और मोहल्ला क्लिनिक नहीं बनते।

दिल्ली में देश के किसी भी हिस्से से सस्ती बिजली नहीं होती लेकिन उनकी सरकार कट्टर ईमानदार सरकार है और इसका सर्टिफिकेट खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि आज ईमानदारी के चलते दिल्ली सरकार मालामाल होती जा रही है लेकिन पार्टी के पास चुनाव लड़ने तक के पैसे नहीं है। वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार जीएसटी, पेट्रोल की कीमत बढ़ाकर, डॉलर की कीमत बढ़कर भी गरीब होती जा रही है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी मालामाल हो रही है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह खुद प्रत्येक माह 11 हजार रुपये का चंदा पार्टी में देंगे। उनकी पत्नी पांच हजार रुपये, पिता 500 रुपये एवं बेटी भी चंदा देगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वॉलंटियर 100 रुपये एवं उससे अधिक चंदा दे। इसके साथ ही वह पांच अन्य लोगों से भी चंदा दिलवाए। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के ओरिजन, अस्पताल में इलाज कराने वाले, सस्ती बिजली इस्तेमाल करने वाले सभी लोग उनकी पार्टी को चंदा दें ताकि राष्ट्र निर्माण हो सके। उन्होंने इस मौके पर 9871010101 नंबर हेल्पलाइन शुरु की है जिस पर मिस कॉल देकर चंदे के लिए संपर्क किया जा सकता है।

गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली एवं पूरे देश के अंदर पहले सत्ता से पैसा बना है। लेकिन दिल्ली में आज सरकार मालामाल है और उसे चलाने वाली पार्टी कंगाल है। उन्होंने कहा कि आज सरकार के पास रुपयों की कमी नहीं है। लेकिन आज आम आदमी पार्टी को आगे बढ़ने के लिए एवं देश के अलग-अलग हिस्सों में इसका विस्तार करने के लिए जनता के पास आई है। उन्होंने कहा कि आज से कार्यकर्ता संकल्प लें कि परिवार की तरह वह पार्टी को चलाने की भी जिम्मेदारी लेंगे।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि आप पार्टी देश की एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने आवश्यकता के बाद चंदा लेने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि आप पार्टी ने अन्ना आंदोलन एवं चुनाव लड़ने के दौरान चंदा लिया था लेकिन जब उनकी आवश्यकता पूरी हो गई तो इस चंदे को लेना बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि वह राज्यसभा सांसद हैं। उन्हें वेतन मिलता है एवं इसमें से वह 21 हजार रुपये प्रतिमाह पार्टी को चंदा देंगे। इसके अलावा वह अपने माता-पिता से भी पार्टी को चंदा दिलवाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *