‘आशीष पांडेय ने पिस्तौल लहराई और मुझे जान से मारने की धमकी दी’ : पीड़ित

ashish-panday photo

Delhi Samachar , 17 अक्टूबर (वेबवार्ता)। राजधानी के हयात रिजेंसी होटल में बसपा के एक पूर्व सांसद के बेटे आशीष पांडे ने बंदूक हाथ में लेकर दिल्ली से 3 बार विधायक रहे करन कंवर सिंह के बेटे गौरव कंवर और उनकी महिला मित्र को धमकाया था। अब गौरव कंवर ने बयान जारी कर 14 अक्टूबर को हुई उस घटना के बारे में बताया है। बुधवार को जारी एक विस्तृत बयान में गौरव कंवर ने बताया कि वह हयात रिजेंसी होटल में महिलाओं के वॉशरूम के बाहर खड़े थे, और अपनी महिला मित्र के बाहर आने का इंतजार कर रहे थे। बयान के मुताबिक, पांडे के साथ तीन महिलाएं वॉशरूम में गईं और कंवर की दोस्त को गाली देना शुरू कर दिया।

कंवर ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि वह 13 अक्टूबर की रात अपनी एक दोस्त के साथ भोजन करने हयात रिजेंसी गये थे जहां बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व सांसद के बेटे ने उनके साथ गुंडागर्दी की। पीड़ित ने बयान में कहा, ‘‘जब हम खाना खाने बैठे तो मेरी दोस्त ने कहा कि उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं लग रहा और वह उल्टी करना चाहती है। मैंने दरवाजा पकड़ा और वह उल्टियां कर रही थी। अंदर में कोई सहायक नहीं था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘नशे में धुत तीन लड़कियां जनसुविधा में घुसीं और उन्होंने मुझे गाली देना शुरू कर दिया। मैं पीछे लौट गया और होटल के सुरक्षाकर्मी से मेरी दोस्त का सहयोग करने के लिए कहा।’’ कंवर ने कहा कि कुछ मिनट के अंदर तीन-चार व्यक्ति मेरी तरफ आए और मुझसे गाली-गलौच शुरू कर दी लेकिन मैं चुप रहा और होटल के र्किमयों से सहयोग करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि नशे में धुत लड़कियों ने भी गाली-गलौच की और मेरी दोस्त पर चिल्लाने लगे जिसे बाद में होटल कर्मचारियों ने सहयोग कर जनसुविधा से बाहर निकाला। उन्होंने कहा कि वे अपना खाना पूरा करने टेबल पर पहुंचे। कंवर ने कहा कि इसके बाद हम दोनों ने वहां से जल्द निकलने का निर्णय किया क्योंकि हम काफी ‘‘डरे’’ हुए थे। पीड़ित ने कहा कि हम होटल से बाहर निकल कर बरामदे में अपनी गाड़ी का इंतजार कर रहे थे, तब पांडेय और उसके दोस्त वहां पहुंचे और फिर से गाली-गलौच शुरू कर दी। कंवर ने आरोप लगाए, ‘‘गुलाबी रंग का पैंट पहने (पांडेय) मेरी तरफ आया। उसने मुझे पिस्तौल दिखाई और चिल्लाया ‘मैं तुम्हारी हत्या कर दूंगा।’ मैंने उससे आग्रह किया कि लड़ाई मत करो और होटल के कर्मियों से हस्तक्षेप करने की अपील की।’’ कंवर ने कहा, ‘‘पांडेय अपनी कार से निकला और पिस्तौल मुझ पर तानते हुए कहा ‘तुम्हारी हत्या कर दूंगा’, ‘मैं लखनऊ का हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘लड़कियों (पांडेय के साथ) ने मेरी दोस्त की तरफ ऊंगली दिखानी शुरू की और उसने भी उन्हें ऊंगली दिखाई।’’ कंवर ने कहा कि वह पुलिस से संपर्क करने का साहस नहीं कर सके क्योंकि उन्हें अपने जीवन का ‘‘भय’’ था। कंवर ने कहा, ‘‘घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने मैं पुलिस में नहीं गया क्योंकि मुझे अपनी जिंदगी का भय था और नहीं चाहता था कि मेरे परिवार को धमकी मिले। मेरा एक छोटा बच्चा है।’’ आरोपी बसपा के पूर्व सांसद राकेश पांडेय का बेटा है और उसका भाई ऋतेश पांडेय उत्तरप्रदेश के जलालपुर से बसपा विधायक है। पांडेय के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है।

क्या है पूरा मामला : दरअसल दक्षिणी दिल्ली के भीका कामा प्लेस स्थित पांच सितारा होटल हयात में 13 अक्टूबर की रात विवाद हुआ था. घटना का खुलासा दो दिन बाद हुआ, जब 1 मिनट 14 सेकंड का वीडियो वायरल हुआ. जिसमें दिख रहा है कि कैसे एक रईसजादा सरेआम हाथ मे पिस्टल लिये राजधानी दिल्ली में कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ा रहा है. वायरल वीडियो मे युवक हाथ मे पिस्टल लिये हुए होटल के मेन गेट पर एक कपल को धमकाता नजर आया. इस शख्स ने न केवल इस कपल को पिस्तौल के दम पर धमकाया बल्कि उनके साथ जमकर गली गलौज भी की. तभी कुछ लोगों के बीच-बचाव के बाद ये शख्स अपनी कार मे वापस आकर बैठ गया, लेकिन उसके बाद भी उसका गुस्सा शांत नही हुआ, ये शख्स इस कपल को ना सिर्फ गंदी गलियां देता रहा बल्कि अगले दिन देख लेने की धमकी भी. इस वायरल वीडियो के मुताबिक, इस शख्स का नाम आशीष है, वीडियो में उसके साथ कार के अंदर तीन लड़कियां भी बैठी नजर आ रही है. जो इस शख्स को काबू करने की कोशिश करती हैं. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया. लखनऊ निवासी होने के कारण दिल्ली से पुलिस टीम उसे पकड़ने के लिए रवाना हुई. हालांकि अब तक वह पुलिस की पकड़ से बाहर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *