मशीन की चपेट में आने से कर्मचारी की गला कटने से मौत

Samachar 91 Hindi News

दिल्ली समाचार, 18 अक्टूबर (वेबवार्ता)। उत्तर पश्चिमी जिले के अशोक विहार स्थित वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में स्टील फैक्टरी में काम करने वाले एक मजदूर की मशीन की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है। पुलिस ने फैक्टरी का कुछ हिस्सा सील कर दिया है।

जानकारी के अनुसार मृतक की पहचान सत्येन्द्र के रूप में हवह लालबाग आजादपुर इलाके में किराए के मकान पर रहता था। वह मूलत: गोरखपुर यूपी का रहने वाला था। परिवार में पत्नी और तीन बच्चे हैं। वह बी ब्लॉक वजीरपुर स्थित स्टील फैक्टरी में 22 साल से काम करता था। सत्येन्द्र के परिजनों ने बताया कि फैक्टरी में लगी मशीनें काफी पुरानी थी, जिनसे कभी भी हादसा हो सकता था। इसके बारे में मालिक सुशील को भी बता दिया था लेकिन मालिक ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया।

उन मशीनों पर काम करना कर्मचारियों की मजबूरी थी। रात को परिवार वालों को सूचना मिली कि सत्येन्द्र की मशीन की चपेट में आने से गला कटने से मौत हो गई। परिवार वालों का आरोप है कि उनकी पत्नी को शव तक नहीं दिखाया गया जबकि मालिक सुशील घंटों बीत जाने के बावजूद परिवार से नहीं मिला। परिजनों ने पुलिस पर भी मालिक सुशील से मिलीभगत का आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *