राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन (01 सितम्बर 2018)

horoscope

राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन (01 सितम्बर 2018)

मेष: गणेशजी के अनुसार आज आप का दिन अनुकूल है। स्वस्थ तन-मन से आज सारे कार्य कर पाएंगे, परिणामस्वरूप आपमें ऊर्जा एवं उत्साह छलकेगा। लक्ष्मीजी की कृपा आप पर रहेगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ आनंद में समय बीतेगा।

वृषभ: गणेशजी आपको सूचित करते हैं कि आज का दिन सावधानीपूर्वक बिताएं। आप का मन अनेक प्रकार की चिंताओं से ग्रस्त होगा। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है एवं आंखों में पीड़ा होने की संभावना है। आत्मजनों एवं परिवारजनों से विरोध होगा।

मिथुन:आज का दिन आप के लिए बहुत लाभप्रद है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। अविवाहितों को योग्य जीवनसाथी मिल जाए ऐसे योग हैं। धन प्राप्ति के लिए शुभ दिन है। मित्रों से मुलाकात आनंदप्रद होगी और उनसे लाभ भी हो सकता है। पत्नी एवं पुत्र की ओर से लाभ रहेगा।

कर्क: आज आपके लिए काफी आरामदायक दिन है। हर कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होगा। नौकरी में उच्च पदाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। पदोन्नति होने के योग हैं। उच्चाधिकारियों से महत्त्वपूर्ण विषयों पर चर्चा-विचारणाएं होंगी एवं परिवारजनों से भी मुक्त मन से विचार विमर्श होगा।

सिंह: आप का दिन मध्यम फलदायी होगा, ऐसा गणेशजी को प्रतीत होता है। निर्धारित कार्यों की ओर ध्यान दीजिएगा ऐसा गणेशजी सूचित करते हैं। धार्मिक एवं मांगलिक कार्यों में आज का दिन बीतेगा एवं धार्मिक यात्रा का आयोजन भी हो सकता है।

कन्या: आज किसी नए कार्य का श्री गणेश न करें ऐसा गणेशजी कहते हैं। स्वास्थ्य संभालिएगा और खासकर बाहर का खाना-पीना टालिएगा। आज आप अधिक क्रोधित रहेंगे इसलिए वाणी पर संयम रखिएगा। परिवारजनों से उग्र बर्ताव के कारण मन को दुख न हो जाए इसका खास ध्यान रखिएगा।

तुला: आज आपका दिन आनंद-प्रमोद में बीतेगा। नए वस्त्रों की खरीदी होगी। तन, मन की तंदुरस्ती अच्छी रहेगी लोगों के बीच मान-सम्मान मिलेगा। भोजन सुख भी उत्तम है ऐसा गणेशजी कहते हैं।

वृश्चिक: आप के गृहस्थ जीवन में शांति एवं आनंद का वातावरण होगा एवं शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य भी सुदृढ़ होगा। बीमार लोगों के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। दफ्तर में सहकर्मियों का सहयोग पूर्ण मात्रा में मिलेगा। स्त्री मित्रों से भेंट होगी एवं मायके से अच्छे समाचार मिलेंगे।

धनु: आज आप यात्रा प्रवास टालें, क्योंकि पेट संबंधी बीमारियां एवं समस्याएं पैदा होंगी ऐसा गणेशजी कहते हैं। संतानों के स्वास्थ्य व अभ्यास संबंधी चिंताओं से मन व्याकुल होगा। कार्य-सफलता न होने पर निराशा भी होगी अतः क्रोध की भावना पर संयम रखिएगा।

मकर: आज के दिन आपका शारीरिक स्वास्थ्य एवं मनोदशा अच्छे नहीं होंगे व परिवार में झगड़े के वातावरण से खिन्नता होगी। शरीर में स्फूर्ति तथा ऊर्जा का अभाव महसूस होगा। निजी संबंधियों से मनमुटाव हो सकते हैं। छाती में दर्द या कोई विकार होगा। चैन की नींद नहीं आएगी।

कुंभ: आज आप मानसिक रूप से अपने आपको बहुत हल्का महसूस करेंगे, क्योंकि मन में छाए हुए चिंता के बादल दूर हो जाने से मन में उत्साह का संचार होगा। घर में भाई-बहनों के साथ मिलकर कोई नया कार्य करेंगें और उनके साथ दिन आनंदपूर्वक बीतेगा। मित्रों एवं स्वजनों से भेंट होगी।

मीन: गणेशजी आपको खर्च पर संयम रखने की सूचना देते हुए कहते हैं कि आपको क्रोध एवं वाणी पर भी संयम रखना चाहिए। आज योग कुछ इस प्रकार हैं कि किसी के साथ भी तकरार या मनमुटाव होने की संभावना है। खासकर धन के लेन-देन में सावधानी बरतिएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *