होटल के बाहर गन लहराने वाले पूर्व सांसद के बेटे के खिलाफ गैर जमानती वारंट

ashish-panday photo

Delhi Samachar, 17 अक्टूबर (वेबवार्ता)। राष्ट्रीय राजधानी नई दि‍ल्‍ली के एक होटल के बाहर गन लहराने के आरोपी आशीष पांडेय के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है. आशीष बहुजन समाज पार्टी के पूर्व सांसद राकेश पांडेय का बेटा है. बता दें कि दिल्ली व उत्तर प्रदेश की पुलिस आशीष पांडेय की तलाश में जुटी हुई है. बसपा सांसद के बेटे ने दिल्ली के एक होटल में रविवार को एक व्यक्ति को बंदूक दिखाकर धमकी दी थी.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आशीष पांडेय के मोबाइल फोन का सिग्नल अंतिम बार नेपाल की सीमा के पास स्थित उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में मिला है. अधिकारी ने कहा कि मोबाइल अब बंद आ रहा है. अधिकारियों ने मंगलवार को हवाईअड्डों पर अलर्ट कर दिया था और पांडेय की तलाश में दिल्ली पुलिस की टीम लखनऊ पहुंची थी. पुलिस को पांडेय के नेपाल भाग जाने का अंदेशा है.

दिल्ली में एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस की तीन टीम उत्तर प्रदेश में हैं व उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद से आरोपी की तलाश कर रहीं हैं. उधर, दिल्ली पुलिस ने बीएसपी के एक पूर्व सांसद के बेटे द्वारा ‘द हयात रिजेंसी होटल’ के परिसर में लोगों पर हथियार लहराने और उन्हें धमकी देने का वीडियो वायरल होने के बाद पांच सितारा होटल को कथित लापरवाही बरतने के लिए मंगलवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस की तीन टीमें बहुजन समाज पार्टी के पूर्व सांसद राकेश पांडेय के बेटे आशीष पांडेय (40) को पकड़ने के लिए लखनऊ में हैं. आशीष लखनऊ का रहने वाला है और उस पर यहां होटल के परिसर में दोनों लोगों पर बंदूक लहराने और धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है. अधिकारी ने बताया कि इस मामले के संबंध में हयात होटल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. उन्होंने बताया कि नोटिस में होटल से पूछा गया है कि उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों ना की जाए. होटल को नोटिस का जवाब देने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *