सबरीमाला मंदिर : 100 पुलिसकर्मियों के सुरक्षा घेरे में आगे बढ़ रही 2 महिलाएं

Samachar 91 Hindi News

सबरीमाला (केरल), 19 अक्टूबर (वेबवार्ता)। केरल में भारी विरोध प्रदर्शनों के बीच लगभग 100 पुलिसकर्मियों के सुरक्षा घेरे के बीच दो महिलाएं सबरीमाला मंदिर की ओर आगे बढ़ रही हैं। इनमें एक पत्रकार जबकि एक भक्त है।

हैदराबाद की पत्रकार कविता और उनके चार सहयोगी सहित अन्य महिला भक्त को 80 पुलिसकर्मी घेरे हुए हैं, जबकि बाकी 20 पुलिसकर्मी उनसे आगे चल रहे हैं और रास्ता क्लियर कर रहे हैं।

पांबा से मंदिर तक के रास्ते में आमतौर पर लगभग दो घंटे लगते हैं। पुलिस महानिरीक्षक एस.श्रीजीत के नेतृत्व में इन्होंने सुबह लगभग 6.45 बजे चढ़ाई शुरू की। रास्ते में एक प्रदर्शनकारी भक्तकों के सामने आकर उन्हें रोकने लगा लेकिन पुलिस ने उसे हटा दिया।

भक्तों का एक गुस्साया समूह मंदिर के प्रवेश द्वार के रास्ते के सामने खड़ा है, जहां से होकर ही मंदिर जाया जाता है। सूत्रों के मुताबिक, मंदिर का तांत्री परिवार और पांडलम शाही परिवार के सदस्य महिलाओं को मंदिर में प्रवेश से रोकने के लिए मंदिरको बंद करने पर विचार कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के 28 सितंबर के फैसले के बाद पहली बार बुधवार को मंदिर के कपाट खुले थे। कोर्ट ने अपने फैसले में 10 से 50 आयुवर्ग की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की मंजूरी दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *