बंद हुई लापता जेएनयू छात्र नजीब की तलाश, सीबीआइ ने दाखिल की क्लोजर रिर्पोट

Najeeb-Ahmed

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (वेबवार्ता)। सोमवार को सीबीआई ने जेएनयू से लापता हुए छात्र नजीब अहमद की फाइल को बंद कर दिया है। सीबीआई ने पटियाला हाउस कोर्ट में क्लोजर रिपोर्ट भी दाखिल कर दी है।

आपको बता दें कि नजीब अहमद जेएनयू का छात्र था। वो करीब दो साल पहले रहस्मयी तरीके से यूनिवर्सिटी कैंपस से लापता हो गया था। जिसके बाद से लगातार नजीब की मां अपने बेटे के लिए इंसाफ की लड़ाई लड़ रही थी।

सीबीआई ने नजीब के न मिलने पर हाईकोर्ट से क्लोजर रिपोर्ट सबमिट करने की अनुमति मांगी थी। अनुमति मिलने के बाद पटियाला हाउस कोर्ट स्थित सीबीआई की विशेष कोर्ट में यह रिपोर्ट दाखिल की गई। सीबीआई ने क्लोजर रिर्पोट को दाखिल करते हुए बताया कि अगर भविष्य में इस मामले में आगे कोई इनपुट या सूचना मिलती है तो उस मामले की भी जानकारी कोर्ट को देकर सीबीआई जांच कर सकती है।

29 नवंबर को लिया जायेगा क्लोजर रिपोर्ट पर संज्ञान
इस मामले में अब 29 नवंबर को अहम सुनवाई होगी। इस सुनवाई के दौरान क्लोजर रिपोर्ट पर संज्ञान लिया जाएगा। जांच एजेंसी ने बताया कि हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली में काफी तफ्तीश की गई। इसके अलावा कई राज्यों के डीजीपी को भी इस बारे में मदद के लिए खत लिखा गया था।

कैसे हुआ था नजीब गायब
15 अक्टूबर 2016 को नजीब जेएनयू के माही-मांडवी छात्रावास से लापता हो गया था। इससे पिछली रात को उसका कुछ छात्रों से झगड़ा हो गया था। दूसरे छात्र कथित तौर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बताए गए थे। सीबीआई ने पिछले साल 16 मई को मामले में जांच संभाली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *