जामिया में छात्रों के बीच वर्चस्व को लेकर मारपीट, कई घायल

jamia milia

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (वेबवार्ता)। देश के नामी संस्थान जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया जब मेवात और मुजफ्फरनगर के छात्र एक-दूसरे से भिड़ गए। छात्रों के दोनों समूहों के बीच हिंसक झड़प हुई। छात्रों के बीच हुई इस मारपीट में दर्जन भर छात्र घायल हुए हैं। घायल छात्रों को यूनिवर्सिटी के ही एमए अंसारी हेल्थ सेंटर में उपचार के लिए भेजा गया है। फिलहाल हालात को देखते हुए विश्वविद्यालय में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

मौके पर मौजूद छात्रों ने बताया कि यूनिवर्सिटी गेट नम्बर आठ के पास मेवात के कुछ लोगों ने छात्रों से मारपीट की। जिसके बाद छात्रों की भीड़ को जुटते देख मारपीट करने वाले भाग निकले। उनमें से कुछ भागने में नाकाम रहे और यूनिवर्सिटी की एक मस्जिद में जाकर छिप गए। फिलहाल मस्जिद के बाहर भीड़ जुटी हुई है और मस्जिद में छिपे लोग बाहर नहीं आ रहे हैं।

इस मारपीट को पश्चिमी उत्तरप्रदेश और मेवात के छात्रों के समूहों के आपसी वर्चस्व की लड़ाई के रूप में देखा जा रहा है। फिलहाल पुलिस मौके पर मौजूद है। यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से प्रॉक्टर छात्रों के बीच मामले को निपटाने का प्रयास कर रहे हैं। घायल छात्रों को हेल्थ सेन्टर भेजा गया है। मामले में यूनिवर्सिटी से बाहर के लोगों की संलिप्ता मानी जा रही है।

बता दें कि जामिया में छात्र संघ के चुनाव नहीं होते लेकिन छात्रों के अलग-अलग समूहों में आपस में दबदबा जमाने को लेकर नोक झोंक होती रहती है। आये दिन धरना-प्रदर्शन में भी अपनी राजनीति चमकाने के मौके की तलाश में अलग-अलग छात्र समूह तैयार रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *