क्राइम ब्रांच इंदौर ने ठगे गए लगभग 47 हजार रूपये वापस दिलवाये

इंदौर समाचार। इंदौर क्राइम ब्रांच द्वारा ऑनलाइन ठगी, सायबर फ्राड के रोकथाम हेतु सायबर हेल्पलाइन चलायी जा रही है जिसमें प्रतिदिन फोन के माध्यम से आवेदको द्वारा अपनी फ्राड संबंधी शिकायत दर्ज कराई जाती है। पुलिस आयुक्‍त श्री हरिनारायणाचारी मिश्र ने लोगों से छलकपट कर अवैध लाभ अर्जित करते हुए ठगी करने वाले अपराधियों की पहचान कर कार्यवाही करने के लिए इंदौर पुलिस को निर्देशित किया है। इन निर्देशों के तारतम्य में पुलिस उपायुक्त (क्राइम ब्रांच) श्री निमिष अग्रवाल एवं अतिरिक्त पुलिस उप आयुक्त (क्राईम ब्राँच) श्री गुरू प्रसाद पाराशर ने ऑनलाईन ठगी की शिकायतों की जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया।

आवेदिका डॉ शानू जैन निवासी इन्दौर ने हेल्पलाइन पर फोन कर शिकायत की थी कि अज्ञात व्यक्ति ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्म ग्लोबल टेलेन्ट जॉब्स.कॉम का फर्जी प्रतिनिधि बनकर बुर्जिल हॉस्पिटल ओमान, रॉयल हॉस्पिटल बहरीन और सिंगापुर जनरल हॉस्पिटल सिंगापुर आदि जगहो पर 60-80 लाख रु प्रतिवर्ष का वेतन दिलवाने का प्रलोभन देकर inno pay payment gate way का लिंक भेजकर 46 हजार 585 रुपए की ठगी कर ली है। हेल्पलाइन पर शिकायत प्राप्त होने के उपरांत क्राइम ब्रांच टीम ने तत्काल कार्यवाही करते हुये संबंधित वालेट में गए 46 हजार 585 रूपए का आहरण रुकवाकर आवेदिका के खाते में वापस जमा करवाये। आवेदिका ने इंदौर क्राइम ब्रांच द्वारा संचालित सायबर हेल्पलाईन नं. 7049124445 पर फोन कर ठगी की घटना के बारे में सूचित किया, जिससे समय रहते आवेदक की रकम को वापस कराया जा सका।

      सभी आमजन से अनुरोध है कि किसी भी अज्ञात व्यक्ति को अपने बैंक खाते की व्यक्तिगत जानकारी व ओटीपी की जानकारी किसी से भी शेयर न करे एवं इस प्रकार की कोई घटना होने पर तुरंत सायबर क्राईम हेल्पलाईन नम्बर 7049124445 पर सूचित करे।

error: Content is protected !!